30-HOW TO REGISTER COMPLAINT ON SUGAM PORTAL | HRMS HARYANA - HRMS Haryana

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday 24 August 2019

30-HOW TO REGISTER COMPLAINT ON SUGAM PORTAL | HRMS HARYANA

 HOW TO REGISTER COMPLAINT ON SUGAM PORTAL


 Use following link to register your grievance on SUGAM PORTAL.

GRIEVANCE CELL LINK

सुगम पोर्टल पर अपनी शिकायत कैसे दर्ज करे 

सबसे पहले उपरोक्त लिंक पर क्लिक करें और सुगम पोर्टल की वेबसाइट पर जाये |

 How to put grievance on Sugam portal, www.hrmsharyana.com,
 How to put grievance on Sugam portal


इस स्क्रीन पर आपको 'REGISTER REQUEST' की OPTION मिलेगी, जिस पर क्लिक कर के आप अपनी ग्रिएवांस/शिकायत दर्ज करवा सकते हैं |

इसी स्क्रीन से आप 'REQUEST STATUS' पर क्लिक कर के अपनी पहले से दर्ज शिकायत का STATUS भी पता कर सकते हैं |



'REGISTER REQUEST' पर क्लिक करने के बाद आपको निम्न स्क्रीन दिखाई देगी -

 How to put grievance on Sugam portal, www.hrmsharyana.com
 How to put grievance on Sugam portal


यहाँ पर आप अपनी EMPLOYEE ID डाल दें और VERIFY बटन पर क्लिक कर दें |

क्लिक करते ही आपको ये लाइन दिखाई देगी-
OTP SENT TO MOBILE NO. XXXX123

इसके बाद आपके मोबाइल पर आये हुए OTP को डाल कर LOGIN बटन पर क्लीक कर दे |


लॉग इन होने पर आपके सामने निम्न स्क्रीन आ जाएगी -

 How to put grievance on Sugam portal, www.hrmsharyana.com,
 How to put grievance on Sugam portal


यहाँ पर आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी चेक कर लें |  कुछ दशाओं में आपकी मेल ID वाला बॉक्स ख़ाली मिल सकता है, यहाँ अपनी MAIL ID डाल दे |

REQUEST डिटेल्स को निम्न अनुसार भर दें-

NATURE OF REQUEST   = TRANSFER DRIVE 2019 (PRINCIPAL, HEADMASTER, PGT)

SUB TYPE OF REQUEST  =  PGT

REQUEST DETAILS  = (इसमें आप अपनी समस्या को डिटेल्स में लिख दें )

आप निम्न फॉर्मेट में अपनी समस्या रख सकते हैं-

SIR

I .......... EMP ID .......... HAS BEEN TRANSFERRED FROM GSSS ______ (SCHOOL CODE), BLOCK _______  DISTT. ________  TO GSSS ____ (____) BLOCK ______ DISTT ______ IN TRANSFER DRIVE 2019 UNDER ANYWHERE CATEGORY.

IT IS ___KM AWAY FROM HOME TOWN.

DUE TO THIS TRANSFER, I AM FACING THESE PROBLEMS :
1)

2)

3)

SIR, YOU ARE REQUESTED TO TRANSFER ME BACK TO MY HOME DISTT OR NEARBY DISTT OF MY HOME DISTT. (DISTT. X, DISTT. Y, DISTT. Z)


इसके साथ ही आपको ATTACHMENT की OPTION भी दी गयी है | ATTACHMENT लगाना अनिवार्य नहीं हैं |  फिर भी आप अपनी सुविधानुसार TRANSFER ORDER या कोई MEDICAL ETC अटैच कर सकते हैं | (ONLY JPG/PDF FORMAT AND MAX SIZE 300KB)

जैसे ही आप सबमिट करेंगे, आपको आपका TICKET NO. मिल जायेगा | ये आपको SMS के रूप में भी प्राप्त हो जायेगा | इसे नोट कर के रख लें या इसका प्रिंटआउट निकाल कर सम्भाल कर रख लें |

और समय समय पर अपनी TICKET का स्टेटस चेक करते रहें |



HOW TO CHECK STATUS OF GRIEVANCE TICKET NO.

अपनी टिकेट का स्टेटस चेक करने के लिए आप सुगम पोर्टल की साईट पर नीचे दिए गये लिंक पर जाकर कर सकते हैं -


यहाँ आपको REQUEST STATUS पर जाना है और अपना TICKET NO. डालना है | ध्यान रहे कि TICKET NO. आपको वैसा ही डालना है जैसे आपको मिला है | TICKET NO. डालते समय बीच में जो " - " का SYMBOL है, हमने वो भी डालना है | इस तरह से आप अपनी REQUEST का स्टेटस चेक करते रहें |

आशा है, उपरोक्त जानकारी से आप अपनी GRIEVANCE आसानी से डाल पाएंगे | इसके बाद भी आपको कोई समस्या आती है तो आप कमेंट बॉक्स में अपनी समस्या रख सकते हैं, हम अतिशीघ्र आपको जवाब देने की कोशिश करेंगे |


(इस सम्बन्ध में हम शीघ्र ही 1 विडियो सारे स्टेप्स सहित अपलोड करने वाले हैं)


सभी 'ANYWHERE' वालो को शीघ्र ही उनके घर के पास आने की शुभकामनायें |

~Admin



1 comment:

Thanks for your feedback. We will contact you back very soon to act on your query/suggestion.

Post Bottom Ad